Skip to content Skip to navigation

दायन प्रथा के विरोध में एक सफल कार्यक्रम

x

Error message

  • The file could not be created.
  • The file could not be created.

जय कोली, कोरी, मुदिराज समाज !

आज दिनांक 05.08.2015 को दिल्ली के जंतर-मंतर पर मेरी संस्था अखिल भारतीय युवा कोली/कोरी समाज (रजि.)ने एन.जी.ओ. संभावना के साथ मिलकर दायन प्रथा के विरोध में एक सफल कार्यक्रम किया ! ज्ञात रहे कि अभी भी भारत के लगभग बारह प्रदेशों में दायन प्रथा व्याप्त है ! इस अपराध के खिलाफ केन्द्रीय सरकार ने कोई भी ठोस क़ानून नहीं बनाया है ! यह कुप्रथा अधिकतर अशिक्षित, दबी कुचली जातियों में पी जाती है ! बेचारी जिस भी महिला पर डायन होने का आरोप यह ओझा लोग लगा... देते है उसके साथ न् केवल समाज वाले बल्कि उसके स्वयं घर के सदस्य भी उसका त्याग कर देते है ! कार्यक्रम में असम ,बिहार,छतीसगढ़झारखंड से कुछ तथाकथित बहनों को बुलाया गया था जिन पर डायन होने का झूठा लांछन लगाया गया था !
सभी वक्ताओं ने एक मत से इस कुप्रथा की निंदा कीकेन्द्रीय सरकार से इस कुप्रथा के खिलाफ ठोस क़ानून बनाने की मांग की ! इस सन्दर्भ में आदरणीय राष्ट्रपतिप्रधान मंत्री को ज्ञापन भी दिया गया !

इस विषय पर परसों एक फिल्म THE BLACK TRUTH अर्थात काला सत्य भी रिलीज़ होगी ! इस फिल्म की हिरोइन मिस पाखी हेगड़ेडायरेक्टर मयंक पी. श्रीवास्तव जी ने भी कार्यक्रम में भाग लिया ! मेरी संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता भाई गुन्दापल्ली श्रीनू जीअभिलाष मुदिराज जी ने हैदराबाद से आकर भाग लिया ! ऊ,प्र. से भाई महावीर जी कोरी, भाई प्रधान लल्लू जी कोरी, भाई चमन जी कोरी , रमेश कोरी जी नेदिल्ली से भाई प्रेम विद्यार्थी जी, विपिन जी , गगन कोली, मोहन जी कोली, गिरीश आर्या जी , दीपक कोली, करण कोली जी इत्यादि जी ने भाग लिया ! कार्यक्रम में हजारों कोली कोरीमुदिराज समाज के लोगों ने भाग लिया आनंद की बात यह रही कि उनमें महिलाओं की संख्या ज्यादा थी ! कार्यक्रम अति सफल रहा !

जय झलकारी बाई जी !

सदैव आपका : इंजी. खेमचंद कोली
   राष्ट्रीय अध्यक्ष :अखिल भारतीय युवा कोली/कोरी समाज (रजि.) दिल्ली !!!